आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

बुधवार, जून 24, 2009

मैं हूँ पाखी

मेरा नाम अक्षिता है। मम्मी-पापा मुझे प्यार से पाखी नाम से बुलाते हैं. मुझे भी अपना ये निक-नेम अच्छा लगता है। आप भी मुझे मेरे निक-नेम 'पाखी' से बुला/लिख सकते हैं. पाखी माने पक्षी या चिड़िया. मैं भी तो एक चिड़िया ही हूँ, जो दिन भर इधर-उधर फुदकती रहती हूँ. मौसी मुझे लिली नाम से बुलाती है. अब थोड़ा सा मेरे बारे में भी जान लीजिये। मेरा जन्म 25 मार्च को हुआ. अब इसे अपने दिमाग की डायरी में नोट कर लीजिये तभी तो आप मुझे जन्मदिन की बधाई देंगे और ढेर सारे गिफ्ट भी. और हाँ ... खूब सारा प्यार और आशीर्वाद भी। मैं पढ़ती भी हूँ- कंगारू किड्स स्कूल, कानपुर में। अब प्ले-ग्रुप से नर्सरी में जाऊँगी। मुझे अच्छा लगता है- प्लेयिंग, डांसिंग, ड्राइंग बनाना, आइसक्रीम खाना और ढेर सारी शरारतें करना. अब तो यहाँ भी खूब फुदक-फुदक करुँगी. पर अभी छोटी हूँ, इसलिए ममा-पापा के माध्यम से मेरी भावनाएं यहाँ व्यक्त होंगीं . कई बार तो टीचर भी मेरी सहायता कर देंगीं. अरे इतना कुछ मैंने बता तो दिया पर अपनी फोटोग्राफ भी तो आपको दिखा दूं. सबसे पहले स्कूल-ड्रेस वाली फोटो देखें और बताएं कि मैं कैसी लग रही हूँ !!

12 टिप्‍पणियां:

हिंदी साहित्य संसार : Hindi Literature World ने कहा…

अले पाखी यहाँ क्या कर रही है....मम्मा कहाँ है.

Amit Kumar Yadav ने कहा…

Pakhi looking beautiful & Cute.

Akanksha Yadav ने कहा…

कितनी प्यारी बिटिया रानी है....शरारत नहीं करते.

www.dakbabu.blogspot.com ने कहा…

So, Little Bird appeared here.

Dr. Brajesh Swaroop ने कहा…

Apke kitne pyare-pyare nam hain-Akshita, Pakhi, Lily.

बेनामी ने कहा…

Pakhi tusi kitni cute lag rahi ho.

KK Yadav ने कहा…

Nice Blog with beautiful Pic.

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

आपका ब्लॉग तो बहुत खूबसूरत है, पर आपसे ज्यादा नहीं.

मन-मयूर ने कहा…

पाखी को नए ब्लॉग की मुबारकवाद !!

बेनामी ने कहा…

Pakhi! Apka blog par swagat hai.

सदा ने कहा…

बहुत-बहुत शुभकामनाएं ।

Unknown ने कहा…

प्याली प्याली पाखी को ढेर सारी शुभ कामनाएं और दुलार....