आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

शनिवार, अप्रैल 03, 2010

पाखी की जनगणना हो गई और आपकी...

आपकी जनगणना हुई क्या..मेरी तो आज हो गई. मेरे जन्म के बाद पहली बार जनगणना हो रही है, सो पहली बार मैं इसका हिस्सा बनी हूँ. सोचिये मेरे जैसे कितने प्यारे-प्यारे बच्चे/बच्चियाँ इन 10 सालों में आए होंगे और सभी की अब जनगणना होगी. और हाँ, जन्मदिन पर उपहार में मिली मेरी सायकिल को भी जनगणना करने वाली आंटी ने नोट किया. इसके अलावा टी.वी., कंप्यूटर , गाड़ी और भी कई चीजों के बारे में पूछा और नोट किया. अब इंतजार रहेगा कि कब ये गणना पूरी होगी और हमें अपने देश कि वास्तविक जनसँख्या पता चलेगी....एक बात और मैं सोच रही थी कि मैं तो यहाँ उत्तर प्रदेश से आई हूँ और वहाँ भी मेरे दादा-दादी जब जनगणना करने वाले अंकल/आंटी को अपने परिवार के बारे में बताएँगे तो कहीं मेरी गिनती वहाँ भी तो नहीं हो जाएगी, फिर तो मेरे जैसे कितने लोगों की गिनती दो-दो बार हो जाएगी। फ़िलहाल अपनी जनगणना होने से मैं खुश हूँ !!

25 टिप्‍पणियां:

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…

बहुत-बहुत बधाई पाखी जी!
हम बुड्ढों का भी नम्बर आ ही जायेगा

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…
इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.
M VERMA ने कहा…

पाखी जी
आप कैसी हैं
आपकी जनगणना हो गयी सुनकर अच्छा लगा. हमारी तो नही हुई. सच तो यह है कि हमारी ड्यूटी जनगणना में लगी हुई है.
पहली जनगणना मुबारक हो

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक दादा जी,

Thanks..apka ashish bana rahe.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ M VERMA अंकल जी,

मैं बढ़िया हूँ. आप कैसे हैं. आपका आशीष बना रहे.

Shahroz ने कहा…

बहुत खूब पाखी. आप तो सबसे आगे निकलीं..बधाई.

Unknown ने कहा…

अरे पाखी हमारा नंबर कब आयेगा भाई...

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

जानकर ख़ुशी हुई कि अक्षिता की जनगणना हो गई. और अक्षिता की सायकिल की भी...ढेर सारा प्यार.

Amit Kumar Yadav ने कहा…

Ise kahte hain jagruk bachhe. Pal-pal ki khabar hai hamari pakhi ko..badhai.

Amit Kumar Yadav ने कहा…

Ise kahte hain jagruk bachhe. Pal-pal ki khabar hai hamari pakhi ko..badhai

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…

इसकी चर्चा यहाँ भी तो है-
http://charchamanch.blogspot.com/2010/04/blog-post_03.html

बेनामी ने कहा…

गणना तो हमारी भी हो गए भई :)

संजय भास्‍कर ने कहा…

अरे पाखी हमारा नंबर कब आयेगा भाई...

संजय भास्‍कर ने कहा…

ढेर सारी शुभकामनायें.

कविता रावत ने कहा…

.....फिर तो मेरे जैसे कितने लोगों की गिनती दो-दो बार हो जाएगी। फ़िलहाल अपनी जनगणना होने से मैं खुश हूँ !!
Han kuch aisi hi chalti hai janganna....
Sabko khush hona hi padega......
Bahut shubhkamnayne....

दीनदयाल शर्मा ने कहा…

अरे वाह..! .आपकी गिनती हो गई... ढेर सारी बधाई. जनगणना हर दस साल बाद होती है...अब ये अप्रैल २०२० में होगी...

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक दादा जी,

चर्चा मंच पर मेरे ब्लाग "पाखी की दुनिया" की चर्चा के लिए आपको ढेर सारा प्यार व आभार.

Udan Tashtari ने कहा…

बोल रहे थे कि पाखी बिटिया इतनी प्यारी है कि उसे तीन बार गिना है. :)

हमें तो गिना ही नहीं.

माधव( Madhav) ने कहा…

पाखी ,आपके ब्लॉग पर पहली बार आया हूँ , आपकी दुनिया देखी , बहुत अच्छी लगा , क्या आप मेरी दोस्त बनेंगी ?

माधव( Madhav) ने कहा…

belated Happy Birthday

माधव( Madhav) ने कहा…

अंदमान की तसवीरें पहली बार किसी ब्लॉग पर देख रहा हूँ , खुशी हुई

raghav ने कहा…

हम तो अभी भी इंतजार कर रहे हैं..आपको बधाई.

शरद कुमार ने कहा…

...अब तो मेरी भी हो जाएगी.

soni garg goyal ने कहा…

hello dear .........abhi mera number to aaya hi nahi ..par aapki jangandna ho gai sun kar bahut achcha laga .........

जयकृष्ण राय तुषार ने कहा…

..तब हमारी भी हो जाएगी.बहुत खूब.