आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

मंगलवार, अप्रैल 27, 2010

बुआ के घर आई इक नन्हीं परी

लगता है अब मैं बड़ी हो गई हूँ. अब आप पूछेंगे वो कैसे. दरअसल अब तक घर में मैं सबसे छोटी थी. मैं सबको दीदी-भैया कहती, पर अब कोई मुझे भी दीदी कहने वाली आ गई है. आज सुबह ही बुआ के घर एक प्यारी सी गुड़िया ने जन्म लिया है. इससे पहले बस बड़े मामा का बेटा अच्युत ही मुझसे छोटा था. अब दो-दो लोग छोटे हो गए हैं. इक घर में और इक ननिहाल में. अबकी गर्मी की छुट्टियों में घर जाउंगी तो अपने लिए दीदी सुनकर कित्ता अच्छा लगेगा..है न. अभी तक सभी लोग मुझे ही खेलाते थे, अब उस नन्हीं गुड़िया को मैं भी खिलाउंगी ...कित्ता मजा आयेगा. बुआ से तो अभी से मैंने कह दिया है, जब तक मैं न आ जाऊँ तब तक कहीं न जाना. पहले मैं गुड़िया के साथ खेलूंगी, उसे प्यार करुँगी, उसे खिलाउंगी..फिर वह कहीं जाएगी. तो अब आप भी मान गए न मैं अब बड़ी हो गई...आखिरकार बुआ के घर आई इक नन्हीं परी !!

( इस पोस्ट की चर्चा मेरा मन मुस्काया (चर्चा मंच - 140) के अंतर्गत भी देखें )

28 टिप्‍पणियां:

Amit Kumar Yadav ने कहा…

ये तो बहुत ख़ुशी की बात है..बधाई !!

जयकृष्ण राय तुषार ने कहा…

badhai pakhi bahut khushi ki bat hai

बेनामी ने कहा…

बुआ के घर आई इक नन्ही परी...अब तो पाखी भी दीदी बन गई. आपको और आपकी बुआ दोनों लोगों को हार्दिक बधाई. अब बताओ कब खिला रही हो आप मिठाई.

बेनामी ने कहा…

बुआ के घर आई इक नन्ही परी...अब तो पाखी भी दीदी बन गई. आपको और आपकी बुआ दोनों लोगों को हार्दिक बधाई. अब बताओ कब खिला रही हो आप मिठाई.

Shyama ने कहा…

ये तो शुभ समाचार सुनाया आपने...नन्हीं गुडिया को ढेर सारा प्यार व आशीष.

हिंदी साहित्य संसार : Hindi Literature World ने कहा…

हमारी भी बधाई !
पर कहाँ है मिठाई !!

Unknown ने कहा…

हार्दिक बधाइयाँ और शुभकामनायें!

मनोज कुमार ने कहा…

बहुत बहुत बधाई ! अनन्त शुभकामनाएं ।

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

पाखी बिटिया को बहुत बधाई.
घर में बुआ इक परी जो लाई.

Shahroz ने कहा…

तब तो पाखी की बल्ले-बल्ले है....गुडिया के साथ गर्मी की छुट्टियों में खूब धमाल करेगी हमारी पाखी.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ अभिलाषा & Rashmi Singh Aunty,

जल्दी से मुँह खोलिए, नहीं तो मिठाई भाग जाएगी.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Shahroz Aunty,

वो तो है ही...तभी तो मजा आयेगा.

Urmi ने कहा…

ये तो बहुत ही शुभ समाचार है! अब तो पाखी तुम बहुत खुश होगी!

Yashwant Mehta "Yash" ने कहा…

many many congratulations,

Yashwant Mehta "Yash" ने कहा…

pari rani ayi hei, mithai to khila do pakhi bitiya

संगीता पुरी ने कहा…

अक्षिता बेटे .. तुम्‍हें बहुत बहुत बधाई !!

माधव( Madhav) ने कहा…

आपको और आपकी बुआ दोनों लोगों को हार्दिक बधाई

सूफ़ी आशीष/ ਸੂਫ਼ੀ ਆਸ਼ੀਸ਼ ने कहा…

Vadhaiyaan!

Udan Tashtari ने कहा…

अरे वाह, बधाई हो दीदी को..पापा मम्मी बुआ को भी.


अब तो छुट्टी में खूब मजा आयेगा.

soni garg goyal ने कहा…

its tooooo good so where is our party huummmmm and thanks for the shabdshikhar dear love u so much ....aur apni gudiya ko meri taraf se dher sara pyar dena Ok Bye....

बेनामी ने कहा…

badhai ho pakhi...
ek chhoti si saheli aa gayi tumhari...
khub khelna uske saath...

रावेंद्रकुमार रवि ने कहा…

बड़े होने की बड़ी बधाई!
--
मेरा मन मुस्काया -
झिलमिल करते सजे सितारे!
--
संपादक : सरस पायस

डॉ टी एस दराल ने कहा…

बधाई।
अब आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ गई हैं ।
आप बड़े जो हो गए हो । है ना।

संजय भास्‍कर ने कहा…

बहुत बहुत बधाई ! अनन्त शुभकामनाएं ।

संजय भास्‍कर ने कहा…

अब तो पाखी भी दीदी बन गई.

रचना दीक्षित ने कहा…

बहुत बहुत बधाई और आने वाले सुनहरे भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनायें
आभार

बेनामी ने कहा…

-------------------------------------
mere blog par is baar
तुम कहाँ हो ? ? ?
jaroor aana...
tippani ka intzaar rahega...
http://i555.blogspot.com/

संगीता स्वरुप ( गीत ) ने कहा…

बहुत बहुत बधाई....पाखी सच में अब तुम बड़ी हो गयी हो...दीदी जो बन गयी हो :):)