आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

बुधवार, अगस्त 18, 2010

मायाबन्दर की सैर...

पिछले दिनों मैं ममा-पापा के साथ मायाबंदर घूमने गई। यह उत्तरी-मध्य अंडमान जिले का मुख्यालय भी है. हम लोग यहाँ पर मायाबंदर स्थित गेस्ट-हॉउस में टिके. इसके सामने ही एविस आइलैंड है. मैंने तो अपनी टेलिस्कोप से इसे देखा, बड़ा खूबसूरत लगा.-
आप भी तो इसे देखें. मैंने सोचा कि यहाँ बोट से घूमने जायेंगे, पर बारिश ने सब गड़बड़ कर दिया.
फिर सीढियों से हम नीचे गए, जहाँ समुद्र का पानी हमसे काफी नजदीक था. किनारे-किनारे बड़े-बड़े पत्थर थे.
मैंने तो खूब मस्ती की वहाँ....अभी तो बहुत कुछ बताना है. अगली पोस्ट में भी बताउंगी !!

30 टिप्‍पणियां:

रावेंद्रकुमार रवि ने कहा…

----------------------------------------
मन मचलकर रह गया,
पर तुम्हारी आँखों से
ये सब सुंदर-सुंदर नज़ारे देखना
बहुत अच्छा लगता है!

----------------------------------------

S R Bharti ने कहा…

वाह पाखी बिटिया
हम भी आपके साथ घुमने निकल पड़े आपके ब्लॉग पर

Patali-The-Village ने कहा…

बहुत सुन्दर प्रस्तुति| धन्यवाद्|

डॉ टी एस दराल ने कहा…

ये तो बड़ा अच्छा लग रहा है पाखी ।
और फोटो भी दिखाओ।

M VERMA ने कहा…

बहुत अच्छा लगा चित्र देखकर

Ashish (Ashu) ने कहा…

vaah pakhi...per aapki sabse achi photo to last vali hai...bahut achi lagi...

बेनामी ने कहा…

waah paakhi, mujhe to ab lagta hai ki jaldi hi wahan aana padega....
itni khubsurat jaghein....
thankz paakhi agar wahan kabhi na aa saka to tumhare ye photos hi meri yaadon ka hissa banenge....

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

पाखी बिटिया, एक बार हम भी आयेंगे घूमने।

Unknown ने कहा…

अगर पाखी मैं भी पाखी होता उड़के आ जाता तुम्हारे पास
साथ घूमता साथ टहलता दोनों मस्ती करते खूब
और मैं ...
और मैं ...
और मैं श्याम को घर आ जाता ...!!!

मायाबन्दर तो दिखाया ही नहीईईइ ????????

मनोज कुमार ने कहा…

बहुत अच्छी सैर कराई आपने।

HUMMING WORDS PUBLISHERS ने कहा…

Get your book published.. become an author..let the world know of your creativity or else get your own blog book!


www.hummingwords.in

राजभाषा हिंदी ने कहा…

सुंदर प्रस्तुति!

हिन्दी हमारे देश और भाषा की प्रभावशाली विरासत है।

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ रवि अंकल,
मन को रोकिये नहीं अंकल जी, कभी घूमने जरुर आइये.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ दराल दादा जी,

अगली पोस्ट में और भी फोटो है ...आपको पसंद आयेंगीं.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Ashu Uncle,

Thanks for ur compliments.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Shekhar Uncle,

आप आओगे और जरुर आओगे...

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ प्रवीण अंकल,

जरुर आयें और मुझसे भी तो मिलिएगा यहाँ.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ धर्म सिंह अंकल,

..तो चिड़िया बनकर उड़ आइये ना. अभी तो और पोस्ट मायाबंदर पर आयेंगीं..देखते रहें.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Humming worlds Publishers,

मैं बड़ी हो जाउन्गीं तो मेरी भी बुक पब्लिश करना आप..

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

आप सभी को मायाबंदर की सैर अच्छी लगी ना... अभी इस पर और पोस्टें बाकी हैं...

editor : guftgu ने कहा…

वाकई, आपके साथ बैठे-बैठे हम लोग भी अंडमान के स्थलों की खूबसूरत सैर कर रहे हैं..एक से बढ़कर एक चित्र..मनभावन.

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

खूब सैर हो रही है...शुभकामनायें.

Unknown ने कहा…

सैर कर दुनिया की गाफिल, जिंदगानी फिर कहाँ.
जिंदगानी गर रही तो नौजवानी फिर कहाँ...

खूब घूमिये पाखी जी.और ज्ञान भी अर्जित कीजिये....बधाई.

Unknown ने कहा…

चित्र तो मनमोहक हैं..

Bhanwar Singh ने कहा…

पाखी, मायाबंदर में मायावी बन्दर दिखा की नहीं...

Bhanwar Singh ने कहा…

आपकी फोटो तो लाजवाब..बधाई.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Bhanvar uncle,

यहाँ तो मैंने आज तक बन्दर नहीं देखे...

रावेंद्रकुमार रवि ने कहा…

मनभावन होने के कारण
"सरस पायस" पर हुई "सरस चर्चा" में
प्यारी-प्यारी इस चर्चा में प्यार बहुत है
!

शीर्षक के अंतर्गत
इस पोस्ट की चर्चा की गई है!

संजय भास्‍कर ने कहा…

अच्छा लगा चित्र देखकर

संजय भास्‍कर ने कहा…

DER HO GAI AANE ME....PAKHI