आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

बुधवार, अगस्त 25, 2010

मैंने भी नारियल का फल पेड़ से तोडा ...

आपको पिछली बार अपनी मायाबंदर की सैर के बारे में बताया था ना. अब देखिये , वहाँ कैसे मैंने नारियल का मजा लिया. बड़े नारियल-छोटे नारियल. नारियल का पेड़ कित्ता लम्बू होता है, मैं तो उस पर चढ़ भी नहीं सकती....पर नारियल कित्ता भारी होता है. मुझे तो इसे पकड़ने में बड़ी मेहनत करनी पड़ी. पर मुझे नारियल का पानी पीने से भला ही कोई रोक सकता है.
मायाबंदर गेस्ट-हॉउस परिसर में जब मैं ममा-पापा के साथ घूम रही थी तो मुझे वहाँ एक छोटा सा नारियल का पेड़ भी देखा. फिर क्या था, मैंने हाथ बढाकर एक नारियल तोड़ लिया. वाह, कित्ता खुश हुई मैं कि मैं भी आपने हाथ से नारियल का फल तोड़ सकती हूँ...यह नारियल का पेड़ तो अभी लम्बू नहीं हुआ है. हुर्रे....

44 टिप्‍पणियां:

रंजन (Ranjan) ने कहा…

तोडा कोई पीया कोई और..

मस्त रहो.. नारियल के पेड़ से भी लंबी हो जाओ.. फिर सब तुम्हे एश्वर्या कहेंगे..:)

प्यार.

Urmi ने कहा…

रक्षाबंधन पर हार्दिक बधाइयाँ एवं शुभकामनायें!
वाह बहुत बढ़िया लगा!

Kavita Saharia ने कहा…

You are one bright and beautiful kid.I am glad you found one friendly coconut tree.Great going kiddo !

संजय भास्‍कर ने कहा…

रक्षाबंधन पर हार्दिक बधाइयाँ एवं शुभकामनायें!
वाह बहुत बढ़िया लगा!

उम्मतें ने कहा…

वाह बेटू ...मैंने तो सोचा ही नहीं था कि कुदरत भी बच्चों के लिए छोटे से नारियल का इंतजाम करके रखेगी :)

एक बेहद साधारण पाठक ने कहा…

अरे प्यारी लाडो,

प्यारी प्यारी अच्छी अच्छी बच्ची और उसके हाथ में छोटा सा नारियल अच्छा लगा

रक्षाबंधन पर हार्दिक बधाइयाँ एवं शुभकामनायें

नीरज मुसाफ़िर ने कहा…

all is well
यह पिक्चर तो देखी ही होगी।
जिस काम में मन लगे, उसे ही अपना भविष्य बनाना चाहिये। तो लगे रहो।
अच्छी शुरूआत है।

SATYA ने कहा…

बहुत बढ़िया।

संगीता स्वरुप ( गीत ) ने कहा…

बहुत बढ़िया फोटो...और तुमने नारियल तोडा ..वाह अब तो तुम बड़ी भी हो गयी हो

Archana Chaoji ने कहा…

नारियल पानी पीने से क्या फायदा होता होता है यह भी पूछो मम्मी से

Udan Tashtari ने कहा…

अरे वाह!! एक दिन वो बड़े वाले से भी तोड़ना थोड़ा सा झुक कर...उससे भी बड़ी हो जाना...(लम्बी नहीं-:))


बहुत प्यार ..

डॉ टी एस दराल ने कहा…

बहुत सुन्दर तस्वीरें हैं ।
देखकर मज़ा आया ।

रावेंद्रकुमार रवि ने कहा…

----------------------------------------
मुँह देखकर ही पता चल रहा है
कि कित्ता मीठा और स्वादिष्ट है!

----------------------------------------

डॉ. मोनिका शर्मा ने कहा…

wah pakhi...... khub nariyal todo aur hame yun hi nai nai jagahon ki sair karwati rahi...enjoy

राजभाषा हिंदी ने कहा…

बहुत अच्छी प्रस्तुति।

*** हिंदी भाषा की उन्नति का अर्थ है राष्ट्र की उन्नति।

editor : guftgu ने कहा…

खूब खाओ-पिया और जल्दी से पापा से भी लम्बी हो जाओ...फिर खूब नारियल टूटेंगें.

editor : guftgu ने कहा…

सभी चित्र एक से बढ़कर एक...
प्यार.

माधव( Madhav) ने कहा…

बहुत बढ़िया

Ashish (Ashu) ने कहा…

bolo to jhkas...:) bauhut payari payari picture hai....per ye batavo vo लम्बू vale नारियल के पेड़ se नारियल toda kisne.....kahi पापा ko to nahi पेड़ per chada diya :).....ya मायाबंदर me kisi बंदर se dosti to nahi ho gayi :)

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

चढ़ कर तोड़ा या पत्थर फेंक कर।

मुकेश कुमार सिन्हा ने कहा…

ek ek nariyal saare comment karne walo pe fenko..........fir pata chalega:P

मुकेश कुमार सिन्हा ने कहा…

ek ek nariyal saare comment karne walo pe fenko..........fir pata chalega:P

Unknown ने कहा…

नारियल तोड़ते-तोड़ते चाँद ना तोड़ लाना पाखी....खूबसूरत चित्र..बधाई.

Unknown ने कहा…

पाखी, तुम्हारे मुकेश अंकल तो हम लोगों का सर तुडवा कर ही रहेंगे..मैं तो भागा.

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

अले पाखी बिटिया इत्ती बड़ी हो गई...आशीर्वाद और प्यार.

Chinmayee ने कहा…

बहुत मज़ा आया

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ रंजन अंकल,
Thanks , but ...मैं तो अक्षिता के रूप में ही अच्छी हूँ.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

Ali Uncle,

यही तो कुदरत का कमाल है ना.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ नीरज जाट अंकल,
एक ही काम करते-करते बोर भी तो हो जायेंगें, इसीलिए हर दिन नया काम..है ना मजेदार.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Archana Aunty,

ये तो आप ममा के ब्लॉग पर पढ़ सकती हैं-
http://shabdshikhar.blogspot.com/2010/04/blog-post_21.html

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Samir Uncle ji,

उससे भी बड़ी हो जाना...(लम्बी नहीं-:))....आपकी बात कित्ती प्यारी है..निराली है.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Ravi Uncle,

Ha..ha..ha..majedar kaha.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ मोनिका आंटी, ,

यहाँ आयेंगीं तो और भी ज्यादा इंजॉय करेंगीं.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Ghazi Uncle,

..पापा तो बहुत लम्बे हैं. उतना लम्बा मेरे लिए ज्यादा नहीं हो जायेगा.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Ashu Uncle,

लम्बू वाले से तो गेस्ट-हॉउस के केयर -टेकर ने तोडा और छोटू वाले से मैंने...और हाँ, यहाँ अंडमान में बन्दर नहीं होते.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ प्रवीन अंकल,

आप भी चक्कर में पड़ गए ना. पापा ने गोदी में उठाया और मैंने हाथ बढाकर तोड़ लिया...

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Mukesh Uncle,

..देखा .आपकी बात सुनकर रत्नेश अंकल पहले ही भाग निकले...अगर सभी लोग भाग गए तो क्या होगा.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

@ Ratnesh Uncle,
उससे पहले नारियल को चाँद पर जाना होगा...हा..हा..हा..

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

आप सभी के प्यार, आशीर्वाद और स्नेह के लिए आप सभी को ढेर सारा प्यार और आभार !!

सदा ने कहा…

बहुत ही सुन्‍दर प्रस्‍तुति ।

Bhanwar Singh ने कहा…

यह नारियल तो मजेदार है...

Bhanwar Singh ने कहा…

यह नारियल तो मजेदार है...

Urmi ने कहा…

आपको श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनायें !

Unknown ने कहा…

hey pakhi mera mann kar raha hai ki abhi andaman aau aur tumhare sath nariyal ka maja lu