आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

सोमवार, जुलाई 04, 2011

'पाखी की दुनिया' के दो साल पूरे





चलिए, आज एक अच्छी बात शेयर करती हूँ आप सबसे. मेरे ब्लॉग 'पाखी की दुनिया' को दो साल पूरे हो गए. यह ब्लॉग 24 जून, 2009 को आरंभ हुआ था. तबसे ममा-पापा के माध्यम से आप सब ने मेरी तमाम गतिविधियों के बारे में जाना. मेरी ड्राइंग देखी, मेरी पिक्चर देखी और मेरे साथ कई जगहों पर घूमे भी. इस बीच मेरी कई ड्राइंग पत्र-पत्रिकाओं में भी छपी, आल इण्डिया रेडियो-पोर्टब्लेयर से बाल-जगत में मेरा इंटरव्यू प्रसारित हुआ, दीनदयाल शर्मा अंकल जी ने अपनी पुस्तक 'चूं-चूं' के कवर-पेज पर मेरी फोटो लगाई, कई पत्र-पत्रिकाओं ने मेरे ब्लॉग और मेरे बारे में लिखा, एक अंकल ने तो आपने शोध में भी मेरा नाम शामिल किया, मेरी ड्राइंग पर और मेरे जन्म-दिन पर बाल-गीतों और कार्टून का उपहार मिला, वर्ष-2010 में परिकल्पना ब्लागोत्सव के तहत श्रेष्ठ नन्हीं ब्लागर का भी ख़िताब मिला. ...यह सब आप सबके प्यार और आशीर्वाद का ही नतीजा रहा. आप सब ने मुझे खूब प्रोत्साहित किया. पाखी की दुनिया पर अब तक 167 पोस्ट प्रकाशित हैं. 172 जन इसका अनुसरण (Follow) करते हैं. networked Blogs के माध्यम से भी इसे 98 लोग अनुसरण (Follow) करते हैं. इस ब्लॉग को 26,500 से ज्यादा लोगों ने देखा-पढ़ा है. 65 से ज्यादा देशों के लोग 'पाखी की दुनिया' पर आए और रु-ब-रु हुए. 5,000 से ज्यादा कमेन्ट इस ब्लॉग पर किये गए हैं. indiblogger.in इस ब्लॉग को 100 में से 79 अंक देता है.फेस बुक पर एक पेज के रूप में भी ''Akshita (Pakhi) : पाखी की दुनिया'' है, जिसे 366 जन पसंद करते हैं !!


!!'पाखी की दुनिया' के दो साल पूरे होने पर आप सभी के प्यार, स्नेह और आशीष की आकांक्षी हूँ !!

22 टिप्‍पणियां:

आपका अख्तर खान अकेला ने कहा…

badhaai ho bahut bahut badhaai ho ..akhtar khan akela kota rajsthan

Yashwant R. B. Mathur ने कहा…

बहुत बहुत बधाई!

Deepak Saini ने कहा…

दो वर्ष पूरे होने पर हार्दिक बधाई

Sapna Nigam ( mitanigoth.blogspot.com ) ने कहा…

हार्दिक शुभ-कामनायें.

Mrityunjay Kumar Rai ने कहा…

बहुत बहुत बधाई!

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

पाखी बिटिया को ढेरों बधाई और प्यार.

दिगम्बर नासवा ने कहा…

बधाई ... बहुत बहुत बधाई पाखी को और ब्लॉग को .. बधाई ...

दीनदयाल शर्मा ने कहा…

ब्लॉग को दो वर्ष पूरे होने पर...पाखी बिटिया को बहुत बहुत बधाई और प्यार...

Chaitanyaa Sharma ने कहा…

बधाई पाखी...

उम्मतें ने कहा…

बेटू आज भी तुम्हारा फोटो गज़ब ढा रहा है :)

उन्मुक्त ने कहा…

अरे वाह!

vijai Rajbali Mathur ने कहा…

और खूब तरक्की करती जाओ खूब नाम कमाओ यही हमारी कामना है.

रेखा ने कहा…

पाखी को ढेर सारी बधाई.

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

बहुत बधाई हो आपको, आप ऐसे ही क्रियाशील बनी रहें।

Sawai Singh Rajpurohit ने कहा…

दो वर्ष पूरे होने पर हार्दिक बधाई

Shahroz ने कहा…

वाह पाखी, फिर तो पार्टी होनी चाहिए.

Shahroz ने कहा…

ऐसे ही अपनी सक्रियता बनाई रहो पाखी जी. अभी बहुत आगे जाना है.

रुनझुन ने कहा…

पाखी और पाखी की दुनिया को ढेर सारी बधाई...

मन-मयूर ने कहा…

देर से बधाई के लिए माफ़ी. बहुत अच्छा लगता है आपकी रचनात्मकता देखकर.

मन-मयूर ने कहा…

हमारी तरफ से आपको इस ख़ुशी पर दो चालकेट भी.

Bhanwar Singh ने कहा…

देखकर अच्छा लगा कि आप ब्लागिंग में निरंतर सक्रिय हैं. हम जैसे तो बस नाम दर्ज कराकर रह गए. इस अनुपम उपलब्धि पर शुभकामनायें.

Udan Tashtari ने कहा…

अरे वाह!!! बहुत बहुत बधाई......दो साल पूरे होने पर.