आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

गुरुवार, सितंबर 15, 2011

हिंदी तो मैं भी पढ़ रही हूँ...

आजकल तो जिधर देखो हिंदी-दिवस और पखवाड़े के बैनर ही टंगे नजर आते हैं. जब सुबह मैं स्कूल जाती हूँ तो बीच में कई जगह यह बैनर देखती हूँ. फिर पापा ने बताया कि सितम्बर का पूरा महीना ही हिंदी को लेकर कोई ना कोई कार्यक्रम होता रहता है. कोई 14 सितम्बर से पहले तो कोई बाद में हिंदी पखवाडा और सप्ताह मनाता है. पापा के कार्यालय में भी कल 14 सितम्बर को हिंदी-दिवस मनाया गया.

आजकल तो हमें भी स्कूल में टीचर जी हिंदी पढ़ा रही हैं. मैं भी हिंदी के ढेर सारे वाक्य सीख रही हूँ और कई सारी कवितायेँ भी. जल्द ही आप सभी को सुनाउंगी ...!!


यह स्क्रैप मुझे काफी अच्छा लगा, आप सब भी इसे देखिये..अच्छा लगेगा !!

14 टिप्‍पणियां:

Er. सत्यम शिवम ने कहा…

nice pakhi....God bless u:)

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

हिन्दी है अपनी पहचान।

S.N SHUKLA ने कहा…

Akshita(Pakhi) ji
sundar rachna ke liye badhai sweekaren.
मेरी १०० वीं पोस्ट , पर आप सादर आमंत्रित हैं

**************

ब्लॉग पर यह मेरी १००वीं प्रविष्टि है / अच्छा या बुरा , पहला शतक ! आपकी टिप्पणियों ने मेरा लगातार मार्गदर्शन तथा उत्साहवर्धन किया है /अपनी अब तक की " काव्य यात्रा " पर आपसे बेबाक प्रतिक्रिया की अपेक्षा करता हूँ / यदि मेरे प्रयास में कोई त्रुटियाँ हैं,तो उनसे भी अवश्य अवगत कराएं , आपका हर फैसला शिरोधार्य होगा . साभार - एस . एन . शुक्ल

रेखा ने कहा…

अच्छा है .......आप हिंदी भी अच्छी तरह से सीख लीजिए

रुनझुन ने कहा…

सचमुच! ये स्क्रैप मुझे भी अच्छा लगा|

Unknown ने कहा…

आजकल तो हमें भी स्कूल में टीचर जी हिंदी पढ़ा रही हैं. मैं भी हिंदी के ढेर सारे वाक्य सीख रही हूँ और कई सारी कवितायेँ भी. जल्द ही आप सभी को सुनाउंगी ...!!


...Hamen bhi intzar rahega.

Unknown ने कहा…

आपके पापा जी का समाचार भी पढ़ा. हिंदी के प्रति उनकी बहुत सुन्दर भावना है..उन्हें भी बधाई.

Patali-The-Village ने कहा…

बहुत सुन्दर स्क्रैप|

उपेन्द्र नाथ ने कहा…

स्क्रैप मुझे भी काफी अच्छा लगा..हिन्दी है अपनी पहचान.

रावेंद्रकुमार रवि ने कहा…

यह तो बहुत बढ़िया बात है!
कविताएँ सुनने के लिए तो हम अभी से उत्सुक हैं!

Amit Kumar Yadav ने कहा…

हिंदी तो भारत के माथे की बिंदी है..इसे जरुर पढना चाहिए पाखी.

Amit Kumar Yadav ने कहा…

इस खूबसूरत स्क्रैप से मिलवाने के लिए बधाई.

बेनामी ने कहा…

hi pakhi hou are you i am rudransh dubey tumhara blog achchha hai.hindi to hamaari rashht bhashha hai.sikhana hi chaahiye.

Sawai Singh Rajpurohit ने कहा…

हिंदी दिवस पर सबको शुभकामनाएं... ........सुगना फाउण्डेशन मेघलासिया