आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

बुधवार, अगस्त 15, 2012

आजादी का दिन है प्यारा..

आज स्वतंत्रता दिवस है. आज ही के दिन देश को आजादी मिली थी.सोचिये कितना अच्छा दिन है यह. पर हमारे स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर हमें नहीं बुलाया जाता. क्लास 2 से ऊपर वालों को ही बुलाया गया है, ये दिन सेलिब्रेट करने के लिए. कितनी ना-इंसाफी है हमारे साथ. कोई बात नहीं, मैं भी जल्दी से बड़ी हो जाऊँगी तो अपने स्कूल में जाकर झंडारोहण देखूंगी. अब तो मैं राष्ट्र-गान भी गा लेती हूँ. इस बार तो मैं कैम्पस में ही पापा का झंडारोहण देखूंगी. आखिर हमारा घर भी तो पापा के आफिस-कैम्पस में ही है. चारों तरफ तिरंगे झंडे देखकर बड़ा अच्छा लगता है.मैं भी तिरंगे को सैलूट करुँगी. वैसे लोगों को प्रभात फेरी और मार्च-पास्ट करते हुए देखकर मेरा भी मन उसमें शामिल होने को करता है. मैं भी बड़ी हो जाउंगी तो मार्च-पास्ट में भाग लूंगी और सबसे आगे तिरंगा झंडा लेकर चलूंगी. यह रहा हमारा राष्ट्रीय तिरंगा झंडा. आप सभी लोगों को भी स्वतंत्रता दिवस की बधाइयाँ...जय हिंद !!


3 टिप्‍पणियां:

Shanti Garg ने कहा…

बहुत ही बेहतरीन और प्रभावपूर्ण रचना....
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ।
मेरे ब्लॉग

जीवन विचार
पर आपका हार्दिक स्वागत है।

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

आपको भी १५ अगस्त की ढेरों बधाईयाँ..

Unknown ने कहा…

आजादी के 65 बसंत..उपलब्धियाँ, चुनौतियाँ, आशाएं और संभावनाएं..बधाइयाँ.