आप सब 'पाखी' को बहुत प्यार करते हैं...

मंगलवार, अक्तूबर 16, 2012

ढेर सारी खुशियाँ लाया नवरात्र..

आज से नवरात्र के दिन शुरू हो रहे हैं. फिर दशहरा और दिवाली भी आयेगी..मुझे तो यह सब बहुत अच्छा लगता है. कितने सारे फेस्टिवल अपने यहाँ मनाये जाते हैं और हर फेस्टिवल पर कुछ न कुछ विशेष होता है. नवरात्र में तो पूरे नौ दिन तक मां की पूजा होगी, मंदिर सजेंगें, झांकी सजेगी, ढेर सारे पकवान बनेंगें....कितना सुन्दर अहसास लगता है.

मुझे तो दशहरे का बेसब्री से इंतजार है. इलाहाबाद में तो दशहरा धूमधाम से मनाया जाता है. मैंने तो मामा-पापा को अभी से बता दिया है कि मुझे इस बार दशहरे पर रावण का जलना नजदीक से देखना है. वैसे मैं यह नहीं समझ पाती कि जब हर साल रावण को जला दिया जाता है, तो अगली बार वह फिर कैसे बड़े सज-धज के साथ आ जाता है...आप भी सोचियेगा इसका जवाब और मुझे भी बताइयेगा.

आप सभी को नवरात्र पर ढेर सारी बधाइयाँ और प्यार ..आप सबका आशीर्वाद और स्नेह तो मुझे मिलेगा ही !!

6 टिप्‍पणियां:

Unknown ने कहा…

अक्षिता को नवरात्र पर ढेर सारी बधाइयाँ..बहुत सुन्दर पोस्ट !

Unknown ने कहा…

अक्षिता को नवरात्र पर ढेर सारी बधाइयाँ..बहुत सुन्दर पोस्ट !

धीरेन्द्र सिंह भदौरिया ने कहा…

नवरात्रि की बहुत२ शुभकामनाएं,,,,अक्षिता,,,,,

RECENT POST ...: यादों की ओढ़नी

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

आप सबको नवरात्रि की शुभकामनायें।

Shahroz ने कहा…

वैसे मैं यह नहीं समझ पाती कि जब हर साल रावण को जला दिया जाता है, तो अगली बार वह फिर कैसे बड़े सज-धज के साथ आ जाता है...आप भी सोचियेगा इसका जवाब और मुझे भी बताइयेगा.

***************
Bada kathin sawal hai, sochkar batate hain.

Shahroz ने कहा…

खूबसूरत प्रस्तुति ..नवरात्र पर देर से शुभकामनाएं .